pubg

उफ़...
उर्फ जेएसएच हॉर्स मेनू वाला स्लाइडर नहीं मिला।

जॉर्ज टाउन कलाकार

हॉकेनस्मिथ संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रमुख इक्वाइन फोटोग्राफरों में से एक है। 1954 में सिंथियाना, केंटकी में जन्मे, हॉकेनस्मिथ ने कम उम्र में फोटोग्राफी की और बाद में पास के जॉर्ज टाउन कॉलेज में कला और फोटोग्राफी का अध्ययन किया। उन्होंने 1975 में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की, एक फोटोग्राफर के रूप में केंटकी के राष्ट्रमंडल के लिए काम किया और चार साल बाद, जॉर्ज टाउन में स्वतंत्र फोटोग्राफी व्यवसाय शुरू किया, जिसे आज ललित कला संस्करण गैलरी और प्रेस के रूप में जाना जाता है।

ब्लूग्रास विरासत

ब्लू केंटकी मून
सीमित संस्करण फोटो प्रिंट
जॉन स्टीफ़न हॉकेनस्मिथ

जॉन स्टीफन हॉकेंसमिथ का जन्म 1954 में सिंथियाना, केंटकी में हुआ था। उनके पिता एक काउंटी विस्तार एजेंट थे और परिवार जॉर्ज टाउन, केंटकी में बसने से पहले केंटकी के शेफर्ड्सविले चले गए। हॉकेनस्मिथ ने जॉर्ज टाउन कॉलेज में पढ़ाई की और जॉर्ज टाउन, अपने घर लौटने से पहले कई केंटकी शहरों में रहे।

40 से अधिक वर्षों के लिए एक फोटोग्राफर, हॉकस्मिथ ने विस्तार से बताया, मैंने हमेशा खुद को एक फोटोग्राफर, कभी एक पत्रकार, कभी एक चित्रकार, लेकिन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक कलाकार के रूप में सोचा है।

हॉकेनस्मिथ ने तेरह साल की उम्र में एक बछेड़े और खेत के कुत्ते की अपनी पहली तस्वीर बनाई। कॉलेज में, उन्हें अमूर्त अभिव्यक्ति की ओर निर्देशित किया गया और कई मीडिया में काम किया। उनका प्रारंभिक कार्य उदार रूप से प्रभावित था और जल्द ही ध्यान आकर्षित किया। 1978 में उन्हें प्रसिद्ध केंटकी कलाकार हेनरी फॉल्कनर द्वारा लेक्सिंगटन, केंटकी में हयात रीजेंसी में टू-मैन शो के लिए आमंत्रित किया गया था। 1984 में उन्होंने 'उभरते कलाकार' प्रदर्शनी में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में अपनी एकल शुरुआत की। उनकी पहली बड़ी प्रदर्शनी 1986 में हेडली-व्हिटनी संग्रहालय, लेक्सिंगटन में थी।

ललित कला संस्करण

1990 के दशक तक, हॉकेंसमिथ पारिवारिक जीवन में बस गए थे और जॉर्ज टाउन में पोर्ट्रेट फोटोग्राफी पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यावसायिक स्टूडियो खोला। 1994 में उन्हें मिडवे कॉलेज द्वारा उनके इक्वाइन कार्यक्रम के लिए एक प्रिंट श्रृंखला का निर्माण करने के लिए कमीशन किया गया था। घोड़ों के साथ काम करते हुए, हॉकेनस्मिथ को नई प्रेरणा मिली। घोड़े जीवित थे, सुंदरता के सांस लेने वाले अवतार और स्वतंत्रता की भावना की अभिव्यक्तियाँ। घोड़ा तब से एक मार्गदर्शक प्रेरणा रहा है।

पिछले दशक के दौरान, हॉकेनस्मिथ ने दो कला पुस्तकें, जिप्सी हॉर्स एंड द ट्रैवलर्स वे (2006) और स्पैनिश मस्टैंग्स इन द ग्रेट अमेरिकन वेस्ट (2009) को लिखा और प्रकाशित किया। दोनों को बेंजामिन फ्रैंकलिन पुरस्कार सहित कई प्रशंसा मिली, और उनकी कलात्मक प्रस्तुति और फोटोग्राफी, इतिहास, गद्य और कविता के अद्वितीय एकीकरण के लिए सराहना की गई।

2011 में, सेंट लुइस में सर्कस फ्लोरा में एक घुड़सवारी प्रदर्शन की तस्वीर खींचते समय, हॉकेंसमिथ का रचनात्मक ध्यान सर्कस के थिएटर द्वारा बनाई गई छाया की ओर आकर्षित किया गया था। अपने वर्तमान काम में, हॉकेंसमिथ ने पता लगाया कि कैसे एक परिधीय दृश्य में छाया और सिल्हूट की कार्रवाई खेलती है।

ग्रांडे लिबर्टी
सीमित संस्करण फोटो प्रिंट
जॉन स्टीफ़न हॉकेनस्मिथ

सफल कदम

चार सफेद घोड़े
अनुभागीय कैनवास मुरली
लेक्सिंगटन ग्रीन में पामर्स
जॉन स्टीफ़न हॉकेनस्मिथ

2013 में, हॉकेंसमिथ ने अन्य कलाकारों को दिखाने के लिए गैलरी स्थान को शामिल करने के लिए अपने ललित कला संस्करण स्टूडियो का विस्तार किया, जिसमें शामिल हैंहेलेन स्टीन,एडगर टॉल्सन,जॉन टस्क, तथाहेनरी फॉल्कनर . बिक्री और ब्रोकरेज में सक्रिय, फाइन आर्ट एडिशन ने एक प्रमुख राष्ट्रीय बैंक को 236 फॉल्कनर मूल के एक प्रसिद्ध निजी संग्रह की बिक्री को सुरक्षित किया।

हॉकेंसमिथ ने केंटकी राज्य सरकार, जॉर्ज टाउन कॉलेज, चर्चिल डाउन्स, कीनेलैंड और अल ख्याल पत्रिका के लिए एक फोटोग्राफर के रूप में काम किया है। कॉर्पोरेट ग्राहकों में टोयोटा, लेक्समार्क, द केंटकी हॉर्स पार्क और यूनिवर्सल स्टूडियो शामिल हैं।

हॉकेनस्मिथ की प्रमुख प्रदर्शनियों में शामिल हैं: हेडली-व्हिटनी संग्रहालय में 'पुट दिस मोमेंट हियर' (1986), 'रेयर ब्रीड्स: फ्रॉम फिगरेटिव टू एब्सट्रैक्ट' (2004) और 'जिप्सी हॉर्स एंड द ट्रैवलर्स वे' (2006) द केंटकी हॉर्स पार्क इंटरनेशनल म्यूज़ियम ऑफ़ द हॉर्स, लेक्सिंगटन, और 'ग्रेट अमेरिकन वेस्ट में स्पेनिश मस्टैंग्स' (2009), हेडली-व्हिटनी संग्रहालय की सभी तीन दीर्घाओं को भरने वाली उनकी पुस्तक विमोचन के साथ एक बड़ी प्रारूप प्रदर्शनी।

Hockensmith को एक कलाकार, लेखक और फोटोग्राफर के रूप में स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। उन्हें एक विशेषज्ञ अभिनव प्रिंटमेकर के रूप में भी जाना जाता है, जो उच्च निष्ठा वाले अल्ट्रा-वाइड गिक्ले प्रिंट में विशेषज्ञता रखते हैं। वर्तमान में वह बेहतर गतिशील रंग पैलेट बनाने के लिए रेट्रोफिटेड प्रिंटर और उन्नत डिजिटल तकनीक के साथ प्रयोग कर रहा है।

कलात्मक प्रयास

हॉकेनस्मिथ उन कलाकारों और ग्राहकों के लिए अवसर पैदा करना जारी रखता है जिनका वह प्रतिनिधित्व करता है और साथ ही साथ इक्वाइन आर्ट, शैडो थीम और अग्रणी प्रिंटमेकिंग में अपना काम करता है। वह वर्तमान में अपने प्रारंभिक गुरु, हेनरी फॉल्कनर की कलात्मक विरासत के बारे में एक पुस्तक पर काम कर रहे हैं।

"घोड़ा हमेशा मेरा रूपक और मेरा संग्रह होगा, जो मुझे रचनात्मक दुनिया में आगे ले जाएगा जैसे कि घोड़ों ने मानव जाति को हर जगह पहुँचाया है।"

— जॉन स्टीफन हॉकेनस्मिथ

नवीनतम गैलरी प्रदर्शनों और घटनाओं से अपडेट रहने के लिए ललित कला संस्करणों के साथ साइन अप करें!

गोपनीयता नीति