ashwin

एस्टेट कला - माइकल व्हीलर मूल

एपलाचियन कलाकार माइकल व्हीलर का जन्म 1952 में पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में हुआ था। उन्होंने कार्नेगी इंस्टीट्यूट संग्रहालय, कार्नेगी मेलॉन विश्वविद्यालय और ओहियो विश्वविद्यालय में शिक्षा प्राप्त की थी। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, व्हीलर चर्च के स्वयंसेवक के रूप में काम करने के लिए केंटकी चले गए। वहां वह अपनी पत्नी बेकी से मिले और वे एपलाचिया की तलहटी में बस गए, जहां उनकी कलात्मक यात्रा शुरू हुई।

व्हीलर के माता-पिता भी कलाकार थे, और उन्होंने माइकल को कम उम्र से ही अपनी कलात्मक प्रतिभा को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया। अपने आसपास के परिदृश्य से प्रेरणा लेते हुए, उनका काम शांत और मोहक है। उनकी पेंटिंग्स संरक्षक को रास्तों पर चलने, सूरज की रोशनी को महसूस करने और हवा में सांस लेने के लिए आमंत्रित करती हैं जिसे वह इतनी विशिष्ट रूप से व्यक्त करता है।

माइकल व्हीलर के काम ने उन्हें देश भर में कई पुरस्कार अर्जित किए हैं: स्वर्ण पदक, राष्ट्रीय शैक्षिक कला प्रदर्शनी, न्यूयॉर्क, 1970: केंटकी कलाकार पोस्टकार्ड श्रृंखला में विजेता, बॉलिंग ग्रीन, 1984: यूएस आर्ट मैगज़ीन अवार्ड, पार्क के लिए कला, जैक्सन होल , व्योमिंग, 1989।

एक सहयोगी एस्टेट के माध्यम से, हमारे पास व्हीलर की कई मूल पेंटिंग्स खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। मूल्य निर्धारण की जानकारी के लिए (502) 863-2299 पर कॉल करें।

नवीनतम गैलरी प्रदर्शनों और घटनाओं से अपडेट रहने के लिए ललित कला संस्करणों के साथ साइन अप करें!

गोपनीयता नीति