ffredeemcode

जिम ब्रांकासियो

हमेशा के लिए कलाकार, जिम ब्रांकासियो विभिन्न प्रिंटमेकिंग प्रक्रियाओं और कोलाज तकनीकों का पता लगाना और उनका संयोजन करना जारी रखता है। उनका जन्म 1941 में ओहियो के सिनसिनाटी में हुआ था, लेकिन 1955 से लेक्सिंगटन, केंटकी में रहते हैं। ट्रांसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद, जिम ने ओहियो में हाई स्कूल में पांच साल तक अंग्रेजी पढ़ाया। जब वे लेक्सिंगटन वापस चले गए, तो वे कला बनाने के अपने प्यार में लौट आए। जिम ने स्थानीय कला कक्षाएं लीं, द लेक्सिंगटन आर्ट लीग के साथ प्रदर्शन किया, और अपने रंगीन कोलाज के लिए जाना जाने लगा।

1971 में जिम कलेक्टर्स गैलरी के लिए एक फ्रैमर बन गया। वहां से उन्होंने द लिविंग आर्ट्स एंड साइंस सेंटर (एलएएससी) में काम किया, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो कला और विज्ञान कक्षाएं और प्रदर्शन प्रदान करता है। 1988 में जिम को LASC का गैलरी निदेशक बनते देखा गया। एलएएससी में अपने समय के दौरान उन्होंने तीन प्रमुख एक व्यक्ति प्रदर्शन किए और कई समूह शो में भाग लिया। 2006 में उनकी सेवानिवृत्ति पर, LASC ने उनके काम का एक बड़ा पूर्वव्यापी रूप दिया।

जिम प्रिंटमेकिंग (नक़्क़ाशी, कोलाग्राफी, रिलीफ प्रिंटिंग, स्टेंसिल, मोनो टाइप) और कोलाज तकनीकों के माध्यम से कलाकृति के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने स्टूडियो में व्यापक समय बिताते हैं। प्रिंटमेकिंग और प्रूफ के माध्यम से बनाई गई कई छवियां कोलाज कार्य के लिए महान स्रोत हैं।

ललित कला संस्करण हमारी जॉर्ज टाउन गैलरी में ब्रांकासियो के काम की एक विस्तृत श्रृंखला की मेजबानी करने पर गर्व है। यहां हम सिर्फ एक छोटा सा नमूना पेश करते हैं।

विशेष रुप से प्रदर्शित कार्य

नवीनतम गैलरी प्रदर्शनों और घटनाओं से अपडेट रहने के लिए ललित कला संस्करणों के साथ साइन अप करें!

गोपनीयता नीति