mivskxip

मूल फॉल्कनर वॉटरकलर - हॉलीवुड लॉस एंजिल्स

मूल फॉल्कनर वॉटरकलर लगभग 1954 या 1955 के प्रारंभ में"हॉलीवुड लॉस एंजिल्स"

जॉन एस होकेंसमिथ के अनुसार:

"यह शायद फॉल्कनर की शुरुआती वॉटरकलर पेंटिंग में से सबसे अच्छी पेंटिंग है जिसे मैंने कभी देखा है और मैं इस कमेंट्री को हेनरी के सैकड़ों शुरुआती कार्यों पर आधारित करता हूं जिन्हें हमने '78-'81 अवधि के दौरान तैयार किया था। हमारे फ्रेम की दुकान पर उनके बक्से थेजॉर्ज टाउन का फ्रेम हाउसऔर अधिकांश सभी रचनात्मक रूप से शानदार थे।"

 हॉलीवुड लॉस एंजिल्स, जिसके लिए यह उद्गम प्रदान किया जा रहा है, 20" x 13" और फ्रेम आकार 25" x 18" पर कागज़ के आकार के साथ सबसे अद्वितीय है। यह फॉल्कनर के शुरुआती काम से बड़ा है और शानदार वॉटरकलर पेपर पर चित्रित है। इस बिल्डिंग-स्केप स्ट्रीट रचना में, फॉल्कनर ने चतुराई से अपना नाम बिल्डिंग साइनेज में काम किया है और एक ऊंची इमारतों में से एक को "हॉलीवुड सिटीजन" का लेबल दिया है जो उस युग का अखबार था। यंग फॉल्कनर ने हॉलीवुड सिटीजन (एसआईसी) सिटीज़िन की गलत वर्तनी की। पृष्ठ 39 पर पुस्तक मेंहेनरी लॉरेंस फॉल्कनर: द गिफ्ट ऑफ कलर1954 का एक बहुत ही समान जल रंग है। हेनरी ने 1955 के पतन में लॉस एंजिल्स छोड़ दिया।

का एक दिलचस्प पहलूहॉलीवुड लॉस एंजिल्स वॉटरकलर यह है कि इसकी रचना फॉल्कनर की पहली गैलरी बिक्री से पांच साल पहले की है। फिर भी, जो कोई भी मूल मालिक था, उसने इसे सबसे महंगे फ्रेमिंग में फंसाया था। इसे सोने के लाइनर के साथ रेशम की चटाई में फंसाया गया था और इसकी समतलता सुनिश्चित करने के लिए लकड़ी के स्ट्रेचर फ्रेम के साथ एक पतले बिना पीतल के फ्रेम में सुरक्षित किया गया था। यह '50 के दशक के मध्य में किया गया थाकला सेवाएं, 821 मेलरोज़ एवेन्यू।, लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, 653-9033।इस उत्कृष्ट फ्रेमिंग का कहना है कि मूल मालिक ने वास्तव में फॉल्कनर की प्रतिभा की सराहना की।    

जॉन एस. होकेंसमिथ कहते हैं कि यह फॉल्कनर वॉटरकलर पेंटिंग हेनरी फॉल्कनर के शुरुआती करियर की है, जब वह और लोइस, उनकी बहन, 1950 के दशक के मध्य में लॉस एंजिल्स में रह रहे थे। हॉकस्मिथ 2018 पुरस्कार विजेता कॉफी टेबल बुक के लिए एकत्रित जानकारी पर निर्भर करता है,हेनरी लॉरेंस फॉल्कनर: द गिफ्ट ऑफ कलर,और संदर्भहेनरी फॉल्कनर का अपमानजनक जीवनचार्ल्स हाउस द्वारा.हॉकेनस्मिथ का कहना है कि कालानुक्रमिक विकास के आधार पर  फॉल्कनर की पेंटिंग शैली, रंग पैलेट, और रचनात्मक निर्माण के लिए, यह जल रंग 1953-1955 की समय सीमा से है जब फॉल्कनर ओटिस आर्ट इंस्टीट्यूट में छात्रवृत्ति पर थे। ओटिस आर्ट इंस्टीट्यूट में प्रसिद्ध मिलार्ड शीट्स, मार्गरेट मोंटगोमरी बार्लो, और उनके पति, जार्विस वाल्टर बार्लो जैसे महान संकाय थे, जिन्होंने सभी को पेंटिंग की शैली सिखाई, जिसे किस नाम से जाना जाता हैकैलिफ़ोर्निया स्कूल ऑफ़ आर्ट बीसवीं सदी के मध्य में। बाद के वर्षों मेंओटिस कला संस्थानलॉस एंजिल्स कला संस्थान बन गया।

50 के दशक के मध्य से अंत तक फॉल्कनर की कला खोजपूर्ण थी। अपने शुरुआती दिनों में, उनका कौशल लगातार विकसित हो रहा था। दृश्य कला में ऐसा कोई माध्यम नहीं था जिसमें फॉल्कनर महारत हासिल नहीं कर सके, और यह उनकी कलात्मक खोज का एक अत्यधिक रचनात्मक काल था। यह प्रारंभिक कार्य फाल्कनर विरासत में एक महत्वपूर्ण स्थान और मूल्य रखता है।


हेनरी लॉरेंस फॉल्कनर का कलात्मक करियर दृश्य, लेखन और काव्य प्रदर्शन कला तकनीकों में खुद को व्यक्त करने का एक हिंडोला था। वह एक अंतरराष्ट्रीय कलाकार थे, जो इटली से लेकर कैलिफोर्निया तक सक्रिय थे। 5 दिसंबर, 1981 को लेक्सिंगटन, केंटकी में थर्ड स्ट्रीट पर उनके घर के पास एक कार दुर्घटना में 55 साल की उम्र में फॉल्कनर का जीवन दुखद रूप से छोटा हो गया था। द फॉल्कनर कला विरासत के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पुस्तक देखें।हेनरी लॉरेंस फॉल्कनर: द गिफ्ट ऑफ कलरया ललित कला संस्करण गैलरी को कॉल करें और 502-863-2299 दबाएं।

इस टुकड़े के विवरण के लिए (502) 863-2299 पर कॉल करें या johns@hockensmith.net पर ईमेल करें।

कोई टिप्पणी नहीं

क्षमा करें, इस टिप्पणी फार्म इस समय बंद है.

नवीनतम गैलरी प्रदर्शनों और घटनाओं से अपडेट रहने के लिए ललित कला संस्करणों के साथ साइन अप करें!

गोपनीयता नीति